PBKS Vs CSK- IPL को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खुमार, धर्मशाला के 95 फीसद होटल पैक; कारोबारियों के खिले चेहरे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला।PBKS Vs CSK: धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को होने पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले आइपीएल मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खूब उत्साह है। यही वजह है कि धर्मशाला और मैक्लोडग

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला।PBKS Vs CSK: धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को होने पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले आइपीएल मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खूब उत्साह है। यही वजह है कि धर्मशाला और मैक्लोडगंज के 95 फीसद होटल पैक हो चुके हैं।

loksabha election banner

पंजाब और जेएंडके के क्रिकेट प्रेमियों की संख्‍या ज्‍यादा

इनमें ज्यादा संख्या पंजाब और जेएंडके के क्रिकेट प्रेमियों की है। हालांकि देश के अन्य राज्यों के क्रिकेट प्रेमियों की भी बुकिंग है। लेकिन ज्यादा संख्या पंजाब और जेएंडके के क्रिकेट प्रेमियों की है, जिन्होंने ज्यादातर होटलों में कमरों की बुकिंग करवाई है। वहीं बात करें हिमाचल पर्यटन विकास निगम के होटलों की तो वह छह मई तक पैक हैं। इनमें धर्मशाला के साथ-साथ मैक्लोडगंज के होटल भी शामिल हैं।

क्या कहते हैं होटलियर व अधिकारी

उम्मीद थी कि दो आइपीएल मैचों के चलते 10 मई तक होटल बुक होंगे, लेकिन पहले मैच की बुकिंग की बात करें तो केवल पांच मई के दिन के लिए ही क्रिकेटप्रेमियों ने बुकिंग करवाई। इनमें ज्यादा संख्या पंजाब और जेएंडके के क्रिकेटप्रेमियों की है। -विवेक महाजन, होटलियर।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में राष्‍ट्रपति दौरे सहित तीन बड़े कार्यक्रम, 2400 जवानों ने संभाला सुरक्षा मोर्चा; यहां जानें ट्रैफिक प्‍लान

मैच से उम्मीद है कि अच्छा कारोबार होगा, लेकिन अभी तक उस मुताबिक बुकिंग नहीं हुई है, क्योंकि क्रिकेटप्रेमी कमरों के लिए पहले धर्मशाला व नजदीकी क्षेत्रों को प्राथमिकता देते है, उसके बाद ही मैक्लोडगंज और भागसूनाग की ओर रुख करते हैं। -शमशेर नैहरिया।

छह मई तक पैक होटल

आइपीएल के साथ वीवीआइपी मूवचमेंट के चलते निगम के सभी होटल छह मई तक पैक हैं और अगले मैच के लिए भी बुकिंग आ रही है। उम्मीद है कि इस बार भी अच्छा कारोबार होगा। -नवदीप सिंह थापा, उप महाप्रबंधक एचपीटीडीसी धर्मशाला।

यह भी पढ़ें:Himachal News: हिमाचल में दाढ़ी-मूंछ रखने पर कंपनी ने निकाले 80 कामगार, बाहर धरने पर बैठे लोग; फिर हुआ ये

अभी तक जो सूचना एकत्र हुई है, उसके मुताबिक 95 फीसद होटल पैक हो चुके हैं। आइपीएल मैचों से पर्यटन उद्योग को गति मिलेगी और होटलियरों सहित जो भी लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस उद्योग से जुड़े हैं उन्हें अच्छा लाभांश होगा। -विनय धीमान, उपनिदेशक पर्यटन विभाग धर्मशाला।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विभव ने बुरी तरह पीटा, किसी ने नहीं बचाया... जानिए स्वाति की FIR में किन बातों का जिक्र

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी मामले ने तूल पकड़ ली है। स्वाति ने सीएम के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति की शिकायत पर सिविल लाइंस थाना पुलिस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now